• ￶हौसलों से ￶बुलंदियों तक ( sapna choydhary biographi )

                        • जीवन परिचय 

सपना चौधरी का जन्म 1990 को रोहतक हरियाणा में हुआ था । प्रारंभिक शिक्षा गाँव में ही हुई थी उनकी ऊंचाई आम लड़कियों से अधिक 5 फुट 7 इंच है । सपना गायिका स्टेज डांसर और मॉडल है 

          हरियाणवी गानों के साथ खुले मैदान में लाइव परफॉमेंस देने वाली गायिका डांसर सपना चौधरी को अब देश भर के लोग उतना ही जानते है जितना हरियाणा वासी । हाल में ही भोजपुरी गाना " मेरे सामने आके " हाल में ही रिलीज किया गया । सपना का यह वीडियो सोशल मिडिया पर छा गया है । इसे अब तक  लाखों बार देखा जा चुका है भोजपुरी फिल्म "  बैरी कंगना-2  "
के गाने पर किये गए डांस ने भी धमाल मचा रखी है । तेरी आंख्या का यो काजल के वीडियो सांग को भी लाखो बार देखा जा चुका है । तेरी सॉलिड बॉडी रे जैसे हरयाणवी गांव पर डांस ने  शोहरत को बुलंदियों पर पहुंचाया।

         •  परिवार सँभालने के लिए डांस 

सपना हरियाणा के सामान्य परिवार से है परिवार में माँ भाई और बहन है । जब वह 11 साल की थी, तो तब पिता गुजर गए घेर में पैसो की तंगी थी। परिवार सँभालने के लिए सपना ने डांस की शुरुआत की सपना ने स्टेज पर रागिनी गानो का नृत्य करने का सिलसिला जारी रखा ।  धीरे-धीरे प्रसिद्धि मिलने लगी और स्टेज शो के लिए सपना की मांग और भी होने लगी  और वह सिलसिला अभी भी जारी है । 

              • टीवी शो और ￶सफलताएँ

सपना टीवी रियलिटी शो बिग बोस के 11 वे संस्करण में भी शामिल हो चुकी है इसमें उन्होंने बताया था की कैसे 9 वी कक्षा से ही डांस शुरू कर दिया था ।  रात को शो करती थी और सुबह स्कूल जाती थी माँ ने डांस में करियर बनाने के लिए पूरा समर्थन दिया । 

                •  विवादों का सामना

सपना की शोहरत कुछ लोगो को खटकने लगी उनके एक गाने में एक जाती विशेष के प्रति आपत्तिजनक  पंक्तिओ को लेकर उनके खिलाफ सतपाल तंवर नामक युवक ने sc,st  एक्ट के तहत मामला दर्ज करवाया ।
        ￶हालाकि इस गाने को पहले भी कई गायको द्वारा गाया
जा चुका था । इसलिए सपना को कानूनी परेशानी नहीं हुई । 
लेकिन सोशल  मिडिया पर उन्हें ट्रोल किया जाने लगा जिससे वह इतनी परेशान हो गई की उन्होंने आत्महत्या करने का प्रयास किया 
लेकिन परिवार वालो ने वक्त  पर अस्पताल पहुंचाकर उन्हें बचा लिया ।


Comments

Popular posts from this blog

• प्रवचन और मुल्ला नसरुद्दीन ...

• अनोखी गुरुदक्षिणा